गया धर्मसभा भवन में की गई रामनवमी पूजा समिति की बैठक

0
69

 Gaya Desk – गया में श्रीरामनवमी पूजा समिति की बैठक की गई,इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे क्षितिज मोहन सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष कोरोना महामारी को देखते हुए प्रभु राम की शोभायात्रा नही निकाली गई थी. लेकिन इस वर्ष भव्य शोभायात्रा यात्रा निकालने का निर्णय लिया जा रहा है. महामंत्री ओमप्रकाश सिंह ने बतलाया कि बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पहले जिला प्रशासन से बैठक कर आगे का निर्णय लिया जाएगा. पिछले वर्ष कोरोना वायरस के कारण शोभा यात्रा स्थगित कर दी गई थी जिससे कि राम भक्तों में काफी असंतोष देखने को मिला.

लेकिन सब ठीक रहा तो भव्य शोभायात्रा गया में भी निकाली जाएगी, शोभा यात्रा को लेकर तैयारी के लिए निर्णय लिया गया कि हर एक वार्ड में संपर्क कर राम भक्तों को शोभायात्रा को भव्य समारोह बनाने के लिए समपर्क किया जायेगा. सभी सदस्यों ने इस बार गया मैं शोभायात्रा को भव्य बनाने के लिए एक नई रणनीति तैयार कर रहे हैं जिससे कि शोभायात्रा बिहार-झारखंड का सबसे भव्य शोभायात्रा कहां जाए.

शोभायात्रा के तैयारी के लिए बैठक निरंतर आगे भी जारी रहेगा सदस्यों ने कहा कि पिछले बार शोभायात्रा का आयोजन नहीं हो पाया था लेकिन इस बार शोभायात्रा को बम बनाने के लिए पूरे शहर को भगवा झंडे से रंग दिया जाएगा. सभी जगह प्रभु राम की बड़े-बड़े बैनर लगाए जाएंगे क्योंकि इस वर्ष प्रभु राम की अब मंदिर बनाने के लिए कार्य भी चल रहे हैं जिसको देख हम सभी राम भक्तों में काफी उत्साह है. इस बैठक में कार्याध्यक्ष क्षितिज मोहन सिंह,संगठन महामंत्री ओमप्रकाश सिंह, महामंत्री मणिलाल बारीक, विष्णुपद नगर मंत्री मनीष सिंह, मध्यनगर मंत्री चंदन भदानी,बागेश्वरी मंत्री रोहित भदानी, कोषाध्यक्ष बबलू आर्य, सीमा सिन्हा,संरक्षक डॉक्टर जगदीश शर्मा, मुकेश शर्मा, सूरज सिंह आदि मौजूद थे.

साभार – धीरज गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here