बिहार पुलिस सप्ताह के शुभारंभ पर सारण एसपी ने पेंटिंग प्रतियोगिता का किया आयोजन ; 22 से 27 फरवरी तक नित्य आयोजित किए जाएंगे कार्यक्रम

0
112

 Chhapra Desk – 22 फरवरी से 27 फरवरी तक सारण जिले में चलाए जाने वाले बिहार पुलिस सप्ताह के शुभारंभ पर सारण एसपी संतोष कुमार के द्वारा शहर के एकता भवन में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने स्कूली बच्चों को यातायात नियमों के विषय में जानकारी देकर किया. इस मौके पर बच्चों को यातायात नियमो, शराबबंदी, बाल विवाह, दहेज प्रथा, कोविड-19 पर जागरूकता एवं सामाजिकि कुरीतियों पर पेंटिंग बनाने का निर्देश दिया गया. इस प्रतियोगिता में हर वर्ष के बच्चों ने पेंटिंग बनाया. उनकी पेंटिंग को कला केंद्र के संचालक अशोक कुमार के द्वारा जांचोपरांत कुछ छात्र-छात्राओं को पुरस्कार के लिए चयनित किया गया. जिन्हें एसपी के द्वारा पुरस्कृत किया गया। इससे पूर्व एसपी ने अपने कार्यालय परिसर में पुलिस झंडे को फहराया ओर परेड की सलामी ली. वहीं पुलिस क्लब मैदान में पुलिस एकादश बनाम पब्लिक एकादश टीम के बीच फैंसी मैच खेला गया.

उस मैच में पब्लिक एकादश ने पुलिस एकादस टीम पर 38 रन से जीत हासिल किया. वही भगवान बाजार थानाध्यक्ष के द्वारा एसडीएस स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जबकि मुफस्सिल थानाध्यक्ष के द्वारा नैनी गांव में पुलिस पब्लिक संवाद का आयोजन किया गया. विदित हो कि जिले में 22 फरवरी से 27 फरवरी तक बिहार पुलिस सप्ताह का आयोजन किया गया है.

जिसके तहत जिले के सभी थानाध्यक्षों को पुलिस सप्ताह के तहत प्रतिदिन कुछ न कुछ कार्यक्रम का आयोजन किये जाने का निर्देश दिया गया है. इस बात की जानकारी देते हु़ए एसपी श्री कुमार ने बताया कि बिहार पुलिस सप्ताह का शुभारंभ जिले में पेंटिंग प्रतियोगिता से किया गया है. वहीं पुलिस क्लब मे क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस सप्ताह के दूसरे दिन एकता भवन में पुलिस पब्लिक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. वही तीसरे दिन जिलेभर में सड़क सुरक्षा पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. जबकि चौथे दिन राजेंद्र स्टेडियम में क्रिकेट मैच का आयेाजन किया जाएगा और पांचवे दिन पुलिस केंद्र में पौधारोपण अभियान चलाकर पर्यावरण पर जागरूकता फैलायी जाएगी. वहीं पुलिस सप्ताह के अतिम दिन पारितोषित वितरण सह सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here