बिहार बोर्ड के द्वारा नौंवी क्लास के लिए भेजे गए प्रश्न पत्र और ओएमआर सीट को जिला स्कूल के खुले मैदान में रखकर की जा रही घोर लापरवाही

0
295

 Chhapra Desk – यह जो भी आप देख रहे हैं यहां कोई राशन वितरण नहीं हो रहा है. यहां शिक्षा विभाग की स्पष्ट रूप से परीक्षा के प्रति घोर लापरवाही और गोपनीयता भंग होता दिख रहा है. बिहार बोर्ड के द्वारा नौंवी क्लास के लिए भेजे गए प्रश्न पत्र और ओएमआर सीट को जिला स्कूल के खुले मैदान में जैसे-तैसे रखा गया है. शिक्षकों के द्वारा अपने अपने रोल कोड के अनुसार ढूंढा जा रहा है. यह प्रक्रिया सुबह से देर शाम तक चलती रही. बिहार बोर्ड पटना के द्वारा आगामी नौमी बोर्ड की परीक्षा होने वाली है. जिसको लेकर बिहार बोर्ड ने छपरा में आयोजित नौवीं की परीक्षा को लेकर प्रश्न पत्र भेजे गए हैं.

शिक्षकों की परेशानी यह है कि इस लावारिस स्थिति में फेंके गए ओएमआर शीट एवं नौवीं क्लास के प्रश्न पत्र को अपने अपने रोल कोड के अनुसार खोजने में सुबह से शाम बीत गई. लेकिन कई ऐसे स्कूल के शिक्षक हैं जिन्हें अब तक उन्हें अपना प्रश्न पत्र का बंडल नहीं मिल पाया है. वहीं शिक्षकों ने इस बात से विभाग के प्रति इस लापरवाही को लेकर काफी नाराजगी जताई है. यह दृश्य अपने आप में सब कुछ बता देगा की शिक्षा विभाग परीक्षा को लेकर कितनी सतर्क और सफल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here