सारण : पुलिस की पिटायी से आहत भोजपुरी गायक ने डीआईजी से लगायी गुहार ; प्राथमिकी के लिए एससी/एसटी थाना में दिया आवेदन

0
192

 Chhapra Desk – सारण जिले में पुलिस पब्लिक पब्लिक फ्रेंडली बनने का भले ही दावा करे, लेकिन समय-समय पर यह बात बेमानी साबित होते रही है. अब एक नया मामला छपरा जिले के दरियापुर थाना से सामने आया है, जहां चरित्र प्रमाण बनवाने पहुंचे भोजपुरी गायक को थाना के एसआई के द्वारा बेरहमी से पीट दिया गया. जिसके बाद उस गायक के द्वारा जहां इस मामले की शिकायत सारण प्रक्षेत्र डीअआईजी मनु महाराज से की गई है. वहीं अब उसके द्वारा इस मामले मेें प्राथमिकी के लिए एससी/एसटी थाना को भी आवेदन दिया गया है. इस सूचना के बाद उक्त पुलिसकर्मी की नींद उड़ चुकी है और वह अपनी गलती देर से ही सही लेकिन स्वीकार करने लगे हैं. वहीं पीड़ित गायक प्राथमिकी दर्ज करने के लिए गुहार लगा रहा है.

मामला विगत 19 फरवरी का है. दरियापुर थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव निवासी सहबीर पासवान के पुत्र भोजपुरी गायक अरूण कुमार उर्फ अरूण अलबेला अपरा चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने के लिए दरियापुर थाना पहुंचे थे. जहां उनके द्वारा थाना के मुंशी से अपने चरित्र प्रमाण पत्र के विषय में जानकारी हासिल की जा रही थी. उस दौरान थाना पर मौजूद एसआई वीरचंद्र प्रकाश के द्वारा उसके साथ मारपीट की गई थी. उस मामले में पीड़ित गायक के द्वारा उपचार के बाद इस बात की शिकायत एसपी से की गई तो उनके द्वारा उसे सोनपुर डीएसपी से मिलने की बात कही गयी। जिसके बाद उसके द्वारा सारण प्रक्षेत्र डीआईजी के पास ज्ञापन सौंपकर मामले की जांच कराये जाने की मांग किया है.

इस दौरान पीड़ित के द्वारा इस मामले में प्राथमिकी के लिए एससी एसटी थाना में आवेदन भी दिया गया है. जिसमें उसके द्वारा बताया गया है कि उक्त एसआई के द्वारा उसके साथ जातिसूचक शब्द के प्रयोग के साथ बेरहमी से पिटायी की गई है. इस मामले थाना के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here