20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बेतिया की टीम ने सिकटा को पराजित कर शील्ड पर जमाया कब्जा

0
161

Sikta Desk – सिकटा में राजन चौरसिया 20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला बेतिया और सिकटा टीम के बीच खेला गया. बेतिया की टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन कर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 239 रन बनाया.

जवाब में सिकटा की टीम 12ओवर में 120 रन बनाकर ऑल आउट हो गया और बेतिया की टीम ने सिकटा को 119 रन से पराजित कर शील्ड पर कब्जा जमा लिया. विजयी टीम को भावी मुखिया प्रत्याशी नीला देवी, पति पन्नालाल चौरसिया और टूर्नामेंट के आयोजक राजन चौरसिया ने ट्रॉफी प्रदान किया. टीम को कप देते हुए नीला देवी ने कहा कि खेल से आपसी भाईचारा, प्रेम तो बढ़ता ही है शारिरिक और मानसिक विकास भी होता है. जीत हार का सिलसिला तो चलता ही रहता है. हार से हतोत्साहित नही होना चाहिए बल्कि जीत के लिए फिर से तैयारी कर जीत को हासिल करने का जज्बा पैदा करना चाहिए.

खेल में मैन ऑफ द मैच का खिताब बेतिया टीम के समीर आलम को दी गई. वही मैन ऑफ द सीरीज का खिताब सिकटा टीम के अम्पू सिंह और बेस्ट बॉलर का खिताब बेतिया टीम के पप्पू सिंह को दिया गया. वही कमेन्ट्री बॉक्स से रिंकू शर्मा और भोला गुप्ता नेअपने बेहतरीन संवाद से लोगो को पलपल मैच की खबर पहुचाते रहे. उधर एम्पायर बिट्टू चौरसिया और तबरेज आलम ने निष्पक्ष एम्पायरिंग किया. फाइनल मैच देखने के लिए लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी. आयोजक श्री चौरसिया ने कहा कि ऐसे आयोजन होते रहेंगे. सबकुछ ठीकठाक रहा तो सिकटा को विकास की गति मिलेगी.

साभार – अमर कुमार सिकटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here