Home E-paper छपरा के सोनपुर में 30 से अधिक घर बाढ़ के कारण हुए जलमग्न ; तटीय इलाकों से घर छोड़कर भागने लगे लोग

छपरा के सोनपुर में 30 से अधिक घर बाढ़ के कारण हुए जलमग्न ; तटीय इलाकों से घर छोड़कर भागने लगे लोग

by Sunil Kumar
0 comment

Chhapra Desk- सारण जिले के सोनपुर के सबलपुर अंचल के पछियारी पंचायत नव घरवा वार्ड संख्या 1 और 2 में मंगलवार की संध्या पक्का एवं खपरैल सहित 30 की संख्या से अधिक घर गंगा नदी में समाहित हो गया. जिसको लेकर वहां हड़कंप मच गया. यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते वहां लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई. आसपास के लोगों ने इस बात की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दिया.

वहीं घटना की सूचना पाकर सोनपुर के अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार, अंचलाधिकारी अनुज कुमार समेत काफी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची. इस दौरान वहां के आमोद राय, राम इकबाल राय, बागी राय, रामा कांत राय, श्रीकांत राय, बिंदेश्वरी ठाकुर, श्याम नंदन ठाकुर, डिग्री मांझी, नन्हक राय रामस्वरुप राय, राज कुमार ठाकुर, बिजली राय के घर समेत कई लोगों का कई एकड़ जमीन पानी में विलीन हो गया. इसको लेकर वहां दहशत का माहौल है.

इस घटना के बाद आसपास के लोग अपने घर से सामान निकाल कर दूसरे जगह लेकर भागने लगे. वही तटीय इलाकों के काफी घरों को खाली करा दिया गया है. बताया जाता है कि गंगा का जलस्तर बढ़ने के बाद तेजी से कटाव हो रहा है. जिसके कारण तटीय इलाकों के रहने वालों में दहशत का माहौल है.

Sunil Kumar
Author: Sunil Kumar

You may also like

Leave a Comment

Translate »