Home E-paper यात्री सुविधाओं को बनाया जाएगा बेहतर : डीआरएम

यात्री सुविधाओं को बनाया जाएगा बेहतर : डीआरएम

by Sunil Kumar
0 comment

Chhapra Desk – वाराणसी मंडल के मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पांडे के द्वारा छपरा कचहरी स्टेशन एवं छपरा जंक्शन का गहन निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा स्टेशन के साथ सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय स्टेशन मैनेजर चेंबर का भी निरीक्षण किया गया. मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी अपने दौरे के प्रथम चरण में छपरा कचहरी स्टेशन पर अपने विशेष सैलून से पहुंचे और यहां पर वह काफी देर तक स्टेशन का मुआयना किया.

छपरा कचहरी स्टेशन पहुंचने पर वहां के लोगों ने स्टेशन की स्थिति के बारे में मंडल रेल प्रबंधक से बातें की. इसके साथ ही कोविड काल के दौरान छपरा कचहरी पर कई ट्रेनों के ठहराव को बंद किए जाने के कारण हो रही परेशानियों को लेकर एक स्मार पत्र भी सौंपा. जिसमें छपरा कचहरी स्टेशन पर मौर्य और लिक्ष्वी एक्सप्रेस के ठहराव को दोबारा शुरू किए जाने के साथ कई अन्य ट्रेनों के ठहराव की भी मांग की गई और डीआरएम ने इसे जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन भी दिया.

विदित है कि छपरा कचहरी के प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर आवश्यक बुनियादी सुविधाओं का पूरी तरह से अभाव है और प्लेटफार्म  पर छावनी की स्थिति भी बहुत ही खराब है. बरसात में जगह जगह पानी टपकता है और प्लेटफार्म पर यूरिनल की सुविधा नहीं होने के साथ तीन नम्बर प्लेटफार्म का निर्माण भी पूर्ण रूप से नही हुआ है.

वही छपरा कचहरी जंक्शन को टर्मिनल स्टेशन बनाने, पश्चिमी छोर पर पुल निर्माण और कई महत्वपूर्ण एक्सप्रेस ट्रेन जिसमे लिच्छवी एक्सप्रेस, मौर्य एक्सप्रेस, टाटा थावे एक्सप्रेस, पूर्वांचल एक्सप्रेस, सीवान समस्तीपुर इंटरसिटी ट्रेन के साथ राजधानी पटना के लिए भी ट्रेन चलाने की मांग मंडल रेल प्रबन्धक से की गई. जिसके बाद वे अपने विशेष सैलून से थावे के लिए रवाना हो गए. वहीं थावे जाने के दौरान उनके द्वारा खैरा, पटेढ़ी, मढ़ौरा, शामकौरिया, मशरक, थावे, कप्तानगंज एवं सिवान जंक्शन का भी निरीक्षण किया जाना है.

Sunil Kumar
Author: Sunil Kumar

You may also like

Leave a Comment

Translate »