Home E-paper टीकाकरण महाअभियान की सफलता को लेकर हुई बैठक

टीकाकरण महाअभियान की सफलता को लेकर हुई बैठक

by Sunil Kumar
0 comment

Sikta Desk- सिकटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीकाकरण महाअभियान की सफलता को लेकर एक बैठक आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मो नजीर ने किया. इसमे अगले 17 सितंबर को होने वाले अभियान को लेकर आशा, आशा फैसिलेटर, एएनएम एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किया गया कि सभी अपने अपने क्षेत्र में व्यापक प्रचार प्रसार करावें. सेकेंड डोज पर ध्यान देते हुए सेकेंड डोज का ड्यू लिस्ट तैयार कराने को कहा गया.

वहीं 25 सितंबर से शुरू होने वाले पल्स पोलियो अभियान के लिए तैयार माइक्रो प्लान की जानकारी उपलब्ध कराई गई. सभी एएनएम अपने अपने स्वास्थ्य केंद्र पर बैठक कर इसकी जानकारी उपलब्ध करावें. सख्त तेवर में दिखे प्रभारी ने चेताया कि यह राष्ट्रीय स्तर पर कार्य चल रहा है.

 

इसमे किसी प्रकार की लापरवाही बरतने की जरूरत नही है. गड़बड़ी पर दोषी को बख्शा नही जाएगा. वही बैठक के दौरान बीडीओ मीरा शर्मा ने कहा कि फिलवक्त जानकारी ही बचाव है. आप सभी लोग स्वच्छता पर भी लोगो को जागरूक करे. शौच के लिए महिलाएं घर से बाहर नही निकले. इसको समझाने का काम आशा कार्यकर्ताओं के सिवा बेहतर ढंग से कोई नही कर सकता है. इसलिए आप लोगो द्वारा इस काम को बेहतर ढंग से किया जा सकता है. आप सब प्राथमिकता के आधार पर भी इस कार्य को अंजाम दें. मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक शकील अहमद के अलावे कई अन्य मौजूद रहे.

साभार : अमर गुप्ता

Sunil Kumar
Author: Sunil Kumar

You may also like

Leave a Comment

Translate »