Home E-paper राजभाषा ज्योति पत्रिका को गृह मंत्रालय द्वारा भारत सरकार के सर्वोच्च राजभाषा कीर्ति पुरस्कार से किया गया पुरस्कृत

राजभाषा ज्योति पत्रिका को गृह मंत्रालय द्वारा भारत सरकार के सर्वोच्च राजभाषा कीर्ति पुरस्कार से किया गया पुरस्कृत

by Sunil Kumar
0 comment

Chhapra Desk- एनएचपीसी की राजभाषा पत्रिका ‘राजभाषा ज्योति’ को गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा वर्ष 2019-20 के लिए भारत सरकार के सर्वोच्च राजभाषा कीर्ति पुरस्कार (गृह पत्रिका) के अंतर्गत ‘क’ क्षेत्र में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया है. इसके अतिरिक्त, एनएचपीसी को उत्कृष्ट राजभाषा कार्यान्वयन के लिए राजभाषा कीर्ति पुरस्कार योजना के अंतर्गत द्वितीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है.

यह पुरस्कार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से एके सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने 14 सितंबर, 2021 को विज्ञान भवन में आयोजित हिंदी दिवस समारोह में ग्रहण किया. इस अवसर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, अजय कुमार मिश्रा और निशिथ प्रामाणिक भी उपस्थित थे। साथ ही, वर्ष 2019-20 के लिए उत्कृष्ट लेखों के लिए लेखकों को दिए जाने वाले सर्वोच्च पुरस्कार ‘राजभाषा गौरव पुरस्कार’ के अंतर्गत डॉ राजबीर सिंह, महाप्रबंधक (राजभाषा) को उनके लेख ‘वेदों में पर्यावरण चेतना’ के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

Sunil Kumar
Author: Sunil Kumar

You may also like

Leave a Comment

Translate »