Home E-paper सारण के प्रशांत किरण ने लहराया परचम, हासिल किया 144 वां रैंक ; सोशल मीडिया से दूर रहकर की तैयारी

सारण के प्रशांत किरण ने लहराया परचम, हासिल किया 144 वां रैंक ; सोशल मीडिया से दूर रहकर की तैयारी

by Sunil Kumar
0 comment

 Chhapra Desk-  सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित हुआ जिसमें सारण जिले के बेटा प्रशांत किरण ने भी परिवार और जिले का मान बढ़ाया. सिविल सेवा परीक्षा में प्रशांत ने 144 वां रैंक हासिल किया है. प्रशांत को बचपन से ही सिविल सेवा में जाने का सपना था. इसके लिए उन्होंने दिन रात कड़ी मेहनत की और पहली बार में सफलता हासिल किया. सारण जिले के मांझी प्रखंड स्थित धरमपुरा के रहने वाले प्रशांत के पिता डॉ बीके सिंह एसीएमओ समस्तीपुर के पद पर है और माता डॉ किरण सिंह गृहणी हैं. प्रशांत दो भाई है.

इनका बड़ा भाई विशाल विनोद सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं. इनकी भाभी हिमानी भी सिविल सर्विसेज में है.
प्रशांत शुरू से ही पढ़ाई में अच्छे थे। मैट्रिक में 92 फीसदी तथा 12वीं में 88 फीसदी अंक हासिल हुई थी. इन्होंने 2016 में बीआईटीएस पिलानी से बीटेक किया. उसके बाद एक कम्पनी में 2019 तक प्रोजेक्ट मैनेजर थे। काम के दौरान ही लोगों की सेवा करने का जज्बा सवार हो गया. प्रशांत अपने पिता के पास समस्तीपुर आ गए और वहीं यूपीएससी की तैयारी में जुट गए. जिसमें इनके माता पिता के अलावा इनके भाभी हिमानी का काफी मार्ग दर्शन मिला. जिसके बदौलत प्रशांत ने पहली बार मे ही यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की.

प्रशांत के इस परीक्षा में पास होने पर इनके गांव में हर्ष ब्याप्त है. प्रशांत ने बताया कि तैयारी के दौरान वे सोशल मीडिया से दूर रहते थे.

Sunil Kumar
Author: Sunil Kumar

You may also like

Leave a Comment

Translate »