65 वर्षीय पति सात बेटी व एक बेटा के साथ बारात लेकर पहुंचा नाराज पत्नी से पुनः शादी रचाने ; चर्चा का विषय बन गया दूल्हा और बारात

Chhapra Desk – सारण जिले के मांझी प्रखंड में 65 वर्षीय पति अपने सात बेटी व एक बेटा के साथ बारात लेकर नाराज पत्नी को मनाने के लिए उससे पुनः शादी रचाने बैंड बाजे के साथ उसके घर पहुंच गया और उस बुजुर्ग दूल्हे ने शादी के 42 साल बाद अपनी पत्नी को धूमधाम से विदाई कर लाया. शादी के 42 साल पूरा हाेने पर उन्होंने अपनी बेटियाें और बेटा के साथ ससुराल से पत्नी का दोंगा धूमधाम से करा कर लाये. जिसमें हाथी-घोड़ा,ऊंट समेत डीजे व आर्केस्ट्रा भी था. सैकड़ों की संख्या में लोग बराती के तौर पर गये थे.

बुजुर्ग पिता अपनी बेटियों के साथ जमकर डांस की. सातों बेटियां उनकी जीआरपी पुलिस और आर्मी समेत अन्य सेना में नौकरी करती है. जिले के लिए एक मिशाल है. एक पुत्र है. उनकी उम्र 65 साल है.  सनद रहे कि  शादी के हर रस्म को पूरा किया. मांझी थाना क्षेत्र के नचाप गांव निवासी राजकुमार सिंह उर्फ कमल सिंह हैं. वर्तमान में वह एकमा नगर पंचायत में अपना घर बनाकर रहते हैं. उन्हें सात बेटियां और एक बेटा है.

मनमुटाव के कारण दोंगा नहीं हो पाया था

गुरुवार की रात वह अपनी शादी के 42 साल बाद पत्नी का दोंगा की रस्म के साथ विदाई कराने बारात लेकर धूमधाम से पहुंचे. आज सुबह पत्नी का दोंगा कराकर एकमा ले आए हैं.  श्री सिंह लगभग 65 साल के हैं. पहले दोंगा पारिवारिक मनमुटाव के कारण नहीं हो सका था. क्षेत्र में इस अनोखे दोंगा की चर्चा है.

चार दशक बाद मना कर लाये

चार दशक बाद मान मनौवल के बाद माने तो दोंगा गवना की रस्म को ऐतिहासिक बना डाला. दुल्हा बने 65 वर्षीय कमल सिंह अपनी पकी हुई चमकीली मूंछों पर बार बार हाथ फेरते हुए पुरे गाजे बाजे हाथी घोड़ा और गाड़ियों के काफिले के साथ अपने सुराल आमडाढ़ी गांव पहुंचे. जहां बरातियों का भव्य स्वागत किया गया. चमकती मूंछों को बार बार हाथ ऐंठते हुए व रथ पर सवार दुल्हा बने कमल सिंह के साथ लोग सेल्फी ले रहे थे जो आकर्षण का केन्द्र था. बाजार में जाम से निपटने के लिए एकमा पुलिस मुस्तैद रही.

Loading

E-paper चटपटी खबरें ब्रेकिंग न्यूज़