नहीं पसंद है दूल्हा ले जाओ बारात ; जयमाल और परीक्षण के बाद क्या हुआ भड़क गई दुल्हन, पढ़ें

Chhapra Desk – सारण जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र के धर्मपुरा गांव से सहाजितपुर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में गई बारात कन्या के द्वारा शादी करने से इनकार कर देने के बाद बैरंग लौट गई. बताया जा रहा है कि धर्मपुरा गांव निवासी मणिशंकर सिंह के पुत्र रंजन कुमार सिंह की बारात पूरे धूमधाम के साथ पिपरा गांव में गई हुई थी. बैंड-बाजे के साथ कन्या के दरवाजे पर बारात लग गई.

वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विधिवत द्वार-पूजा के बाद जयमाला की रश्म भी पूरी हो गई. उसके बाद बाराती नाश्ता करने के बाद सामियाना में पहुंच कर आर्केष्ट्रा का आनंद उठाने लगे. अधिकांश बारातियों ने भोजन भी कर ली थी. बाराती पक्ष की ओर से मड़वा में पहुंच कर कन्या परीक्षण की रश्म भी पूरी कर ली गई थी.

उसके बाद बुलाहट आने पर जब दूल्हा आंगन में शादी की रश्म में शामिल होने के लिए गया तो औरतों ने बुद्धि-परीक्षण के उदेश्य से तरह-तरह की विधियां कराने लगी. जिसका बिना सोंचे-समझे वह पालन करता गया. उसके बाद आंगन में मौजूद औरतों में तरह-तरह की चर्चा होते देख कन्या ने उसके साथ शादी करने से साफ इंकार कर दिया. बात दूल्हे के परिजन व बारातियों के बीच पहुंची तो सभी अचंभित रह गए.

शामियाने में चल रहा मनोरंजन का कार्यक्रम बंद हो गया. कुछ लोगों ने समझा-बुझा कर कन्या को मनाना चाहा मगर शादी के लिए तैयार नही हुई. उसके बाद बिना दुल्हन के हीं दूल्हा समेत बाराती लौट गए. एक तरफ लड़का पक्ष वालों ने कन्या-परीक्षण के दौरान मड़वा में चढ़ाये गए सारे गहने लौटाने की मांग की है. वहीं लड़की पक्ष ने दहेज की रकम व सामान लौटाने के लिए कहा है.

Loading

E-paper चटपटी खबरें ब्रेकिंग न्यूज़