शहर के इस मोहल्ले में पूरी रात बिजली रही गुल ; सड़क पर टहलते रहे मोहल्ले वासी

शहर के इस मोहल्ले में पूरी रात बिजली रही गुल ; सड़क पर टहलते रहे मोहल्ले वासी

 

CHHAPRA DESK – भयंकर गर्मी बढ़ने के साथ ही छपरा शहर में बिजली की आंख मिचौनी लगातार जारी है. हालांकि इसको लेकर कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों के द्वारा इसे सही कराने की बात भी कही जा रही है. लेकिन विभाग इसे पूरी तरह दुरुस्त कर पाने में असफल साबित हो रहा है. लगातार बिजली के ट्रिप करने से समस्या और भी बढ़ जा रही है. बीती रात शहर के नई बाजार बेतिया छावनी मोहल्ले में रात 10 बजे से बुधवार की सुबह 10 बजे तक बिजली सप्लाई पूरी तरह से बाधित रही. लगातार 12 घंटे बिजली गुल रहने से मोहल्ले के लोग व छोटे बच्चे काफी परेशान दिखाई दिए.

 

आलम यह रहा कि लोग पंखा लेकर सड़कों पर पूरी रात टहलते नजर आए. मोहल्ले के लोगों ने बताया कि रात में बिजली का केबल पूरी तरह से जल गया. जिसके बाद हमलोगों ने इसकी सूचना बिजली विभाग के कर्मियों को दी गई. जहां से कर्मी रात्रि में तो आए लेकिन अनानाकनी कर चले गए. इस पर मोहल्ले के लोगों में काफी गुस्सा था. लोगों का कहना था कि 24 घंटे नियमित तौर पर ड्यूटी की बात कहते है और रात में अधिकारी फ़ोन तक नही उठाते है.

वही उन लोगों के द्वारा रात से ही जेई व एसडीओ समेत आला अधिकारियों को फोन किया गया लेकिन उन लोगों का मोबाइल बंद होने के कारण संपर्क नहीं हो पाया. हालांकि रात्रि में ही बिजली विभाग के मैकेनिक मोहल्ले में आकर जले हुए तार को चेक किये तो उन लोगों के द्वारा पूरा केबल तार बदलने की बात कही गई. वही मोहल्ले के लोगों के द्वारा केबल लाने को लेकर अपनी गाड़ी से अलीयर स्टैंड पोखरा के समीप बिजली विभाग कार्यालय में दो बजे रात्रि में गए लेकिन वहां से तार उपलब्ध नहीं हो पाया.

 

रात्रि का हवाला देकर कर्मियों के द्वारा यह कहा गया कि हम लोग रात में तार नहीं ला सकते हैं. अगर आप लोग तार काटते हैं तो आप लोगों पर ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. इसके बाद मोहल्ले के लोग सहम गए और पुनः अपने घर चले आए. वहीं मोहल्ले के गोलू सिंह व रितिक राय ने बताया कि शाम से ही बिजली आ जा रही थी. जिसके बाद भी हम लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सूचना देनी चाही लेकिन उन लोगों के द्वारा फोन नहीं उठाया गया.

 

Loading

56
E-paper प्रशासन ब्रेकिंग न्यूज़