शराब के नशे में धुत्त पुलिसकर्मी को पकड़ कर किया थाना के हवाले ; एसपी ने किया सस्पेंड

शराब के नशे में धुत्त पुलिसकर्मी को पकड़ कर किया थाना के हवाले ; एसपी ने किया सस्पेंड

 

CHHAPRA DESK – सारण एचपी डॉक्टर कुमार आशीष ने शराब के नशे में धुत्त एक पुलिसकर्मी को जिले की डोरीगंज थाना अंतर्गत चिरांद गांव में स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. वह पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में था और पूरी तरह नशे में धुत्त था. जिसके कारण वह अनाप-शनाप बक रहा था और यही बात स्थानीय ग्रामीणों को नागवार गुजरी जिसके बाद उन लोगों ने उसे पड़कर बंधक बना लिया और इस घटना की सूचना 112 डायल पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि पहले ब्रेथ एनालाइजर से इसकी जांच की जाए उसके बाद ही वह लोग जाने देंगे.

वहीं जब ब्रेथ एनालाइजर से उसकी जांच की गई तो कि वह पुलिसकर्मी नशे में धुत्त पाया गया. जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया. वही इस घटना की सूचना के बाद सारण एसपी डॉक्टर कुमार आशीष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है. बताया जाता है कि वह मांझी थाना में पदस्थापित पी०टी०सी० कन्हैया तिवारी है. बता दें कि सारण जिला में दोषी पाये जाने पर पुलिस पदाधिकारी कर्मी पर समुचित कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में डोरीगंज थानान्तर्गत ग्राम चिरांद में स्थानीय लोगों के द्वारा मांझी थाना में पदस्थापित पी०टी०सी०/ 153 कन्हैया तिवारी को नशे की हालत में पकड़ उसे डोरीगंज थाना को सुपुर्द किया गया.

जिसकी पुष्टि डोरीगंज थाना द्वारा ब्रेथ एनालाइजर से जांच कर की गयी. उनके इस कृत से बिहार मे लागू मद्यनिषेध अधिनियम का उल्लंघन किया गया एवं पुलिस की छवि को भी धूमिल किया गया. जिसके आलोक में पुलिस अधीक्षक ने आरोपी पी०टी०सी०/ 153 कन्हैया तिवारी को शराब सेवन के आरोप मे वैधानिक कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लाइन हाजिर करते हुए विभागीय कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू की गई है.

Loading

67
E-paper प्रशासन ब्रेकिंग न्यूज़