बाल विवाह नियम की उड़ी धज्जियां : छपरा में नाबालिक प्रेमी युगल की ग्रामीणों ने जबरन करा दी शादी

बाल विवाह नियम की उड़ी धज्जियां : छपरा में नाबालिक प्रेमी युगल की ग्रामीणों ने जबरन करा दी शादी

CHHAPRA DESK – सारण जिले में नाबालिक प्रेमी युगल की जबरन शादी ने बाल विवाह नियम की धज्जियां उड़ा दी है. जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है. हुआ यूं कि रात के अंधेरे में चोरी-छिपे मिल रहे नाबालिक प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पंडित को बुलाकर मंदिर में जबरन शादी करा दी. जिसके बाद यह चर्चा का विषय बना हुआ है. मामला सारण जिले के तरैया थाना क्षेत्र से सामने आया है. प्रेमी एक गांव का है तो प्रेमिका दूसरे गांव की है. रात के अंधेरे में वह एक दूसरे के साथ चोरी छिपे मिलते थे.

बताया जा रहा है कि प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर रात में ही पहुंच गया. उस वक्त लड़की के घर वाले जाग रहे थे और जैसे ही प्रेमी उसके घर में दाखिल हुआ पकड़ा गया. दोनों का पिछले एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. अब चोरी पकड़ी गई. बताया जा रहा है कि दोनों एक दूसरे के साथ प्यार में जीने मरने की कसमें खा चुके थे और प्रेमी अक्सर रात के अंधेरे में अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर चला आता था. इसकी भनक ग्रामीणों को भी लग गई थी और जब प्रेमी अपनी प्रेमिका के घर आने वाला था तब पहले से ही लोग उसके आने के इंतजार में जाल बिछाकर बैठे हुए थे.

जैसे ही प्रेमी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा. ग्रामीण वहां पहुंच गए और उन्होंने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया. जिसके बाद अगले दिन सुबह में ग्रामीणों ने पंडित बुलवाया और गांव स्थित शिव मंदिर में दोनों प्रेमी प्रेमिका की शादी करवा दी. हालांकि दोनों प्रेमी प्रेमिका नाबालिक है. ग्रामीणों के अनुसार उनकी उम्र अभी 14-15 साल ही है. लड़की दसवीं कक्षा में पढ़ती थी।और उसका प्रेमी रील बनाता है. जिसके 56 हजार फ्लोवर्स है. नाबालिक प्रेमी प्रेमिका की शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. लेकिन यह सीधे बाल विवाह नियम को चुनौती भी है. अब देखना यह है कि प्रशासन इस पर क्या कार्रवाई करता है.

Loading

51
Crime E-paper ब्रेकिंग न्यूज़