ब्रेकिंग : बिहार और यूपी का टूटा संपर्क ; बाढ़ के पानी में बह गया जयप्रभा सेतु का एप्रोच रोड

ब्रेकिंग : बिहार और यूपी का टूटा संपर्क ; बाढ़ के पानी में बह गया जयप्रभा सेतु का एप्रोच रोड

CHHAPRA DESK – सारण में बाढ़ की स्थिति भयावह होती जा रही है. जहां, शहर के निचले इलाकों में पानी घुसने के कारण नाव चलने लगा है, वही बीती देर रात्रि में छपरा-गाजीपुर एन एच-19 स्थित जयप्रभा सेतु का एप्रोच रोड पानी में बह गया. जिसके कारण बिहार और यूपी का संपर्क टूट गया है. बता दें कि छपरा-गाजीपुर एन एच-19 स्थित जयप्रभा सेतु के मांझी चेक पोस्ट से आगे सिताब दियारा जाने वाले मार्ग के समीप पुल का एप्रोच रोड पानी के दबाव के कारण बह गया. जिसके कारण इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह ठप्प हो गया है. वही बिहार और यूपी का संपर्क भी टूट गया है.

जिसके कारण एक दूसरे प्रदेश के लोग फंसे हुए हैं. बता दे कि इस नेशनल हाईवे से प्रतिदिन हजारों लोग सड़क मार्ग से यूपी और बिहार में आवागमन करते हैं. पुल के एप्रोच रोड के बहाने के बाद सभी लोग फंसे हुए हैं. वही इस एप्रोच रोड के टूट कर बह जाने के कारण मवेशी पलकों और इस क्षेत्र के लोगों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि माझी से सटे होने के कारण सिताब दियारा तक के गांव के लोग दैनिक चीजों के लिए भी मांझी आया जाया करते हैं. बाढ़ के दौरान मवेशी पालकों के लिए यह रोड ही सहारा बनता है,

जिस पर भी मवेशी बांधकर शरण लेते हैं. क्योंकि मांझी पुल पार करने के बाद उन्हें चारा और अनाज सुगमता से प्राप्त हो जाता है. बता दें कि गंगा, गंडक, सरयू, सोन एवं यमुना नदी के जलस्तर में लगातार हो रहे वृद्धि के बाद शहर के सभी तटीय इलाकों में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. वही शहर के निचले इलाकों में नाव भी चलने लगा है. इस स्थिति के बाद जहां शहर के निचले इलाकों के सैकड़ो घर के लोग बेघर हो गए हैं वही जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है.

घर में फंसे लोगों को निकालने में जुटी प्रशासन 

रात में अचानक जलस्तर बढ़ने के कारण अनेक घरों मैं लोग अपने घर में फंसे हुए हैं. वहीं जिला प्रशासनकी एनडीआरफ टीम की मदद से उन लोगों को रेस्क्यू करने में जुटी हुई है. इस घटना की सूचना के बाद काफी संख्या में लोग वहां पहुंचकर बाढ़ का नजारा देखने में जुटे हैं. वहीं इस मार्ग के दोनों तरफ दो पहिया और चार पहिया वाहनो से आने जाने वाले लोग परेशान बैठे हैं.

Loading

68
E-paper ब्रेकिंग न्यूज़