फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने के साथ शहर में चलाया गया सघन वाहन जांच अभियान ; यातायात डीएसपी रही मौजूद

फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने के साथ शहर में चलाया गया सघन वाहन जांच अभियान ; यातायात डीएसपी रही मौजूद

 

CHHAPRA DESK – छपरा शहर स्थित नगर थाना चौक से लेकर साहेबगंज चौक तक जिला प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. इस मौके पर यातायात डीएसपी बसंती टुडू भी मौजूद रही. जिनकी देखरेख में सघन वाहन जांच अभियान भी चलाया गया और कई दोपहिया वाहनों पर जुर्माना लगाया गया. वहीं कुछ वाहनों को जब्त भी किया गया है. थाना चौक से साहेबगंज तक सड़क किनारे फुटपाथ पर दुकान सजाने वालों को कडझी चेतावनी देते हुए उन्हें शीघ्र अतिक्रमण हटाने को कहा गया. वहीं बताया गया कि उनके ऊपर जुर्माना भी ठोका जाएगा. जिसके बाद फुटपाथी दुकानदारों में हड़कंप मच गया और वे लोग अपना सारा माल समेटने के बाद बास-बल्ले का बने शेड को खोलकर ठेले पर ले जाते दिखे. बता दें कि प्रत्येक महीने- दो महीने पर नगर थाना चौक से साहेबगंज चौक एवं नगर थाना चौक से नगर पालिका चौक तक जिला प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाया जाता है.

लेकिन कुछ दिन बीतने के बाद पुनः दुकानदार अपनी दुकान फुटपाथ पर सजा लेते हैं. क्योंकि, उनके जीविकोपार्जन का सहारा वही फुटपाथ है. जिस पर दुकान लगाकर वह रोजी-रोटी चलाते हैं. वही वेंडिंग जोन नहीं होना भी फुटपाथी दुकानदारों के लिए एक बड़ी समस्या है. एक तरफ प्रशासन शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने के प्रयास में फुटपाथ से सटे दीवारों को पेंटिंग कर उस पर कलाकृतियां बनवा रहा है. तो दूसरी तरफ कलाकृतियां के आगे ठेला-खोमचा लगाकर सड़क अतिक्रमण कर यातायात को बाधित भी कर रहे हैं.

27 बाइक को जब्त कर लगाया गया हजारों का जुर्माना

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान साहेबगंज स्थित एक्सिस बैंक के सामने और फुटपाथ पर चारों तरफ खड़े दर्जनों वाहनों पर जुर्माना लगाया गया. वहीं कुल 27 बाइकों को यातायात थाना के द्वारा जब्त किया गया. जिन पर हजारों का जुर्माना चार्ज किया गया. उक्त अवसर पर यातायात डीएसपी बसंती टुडू ने बताया कि जिले में लगातार वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. वही जिला प्रशासन की देखरेख में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए जाने को लेकर फुटपाथ से अतिक्रमण हटाया जा रहा है. जिसको लेकर आज थाना चौक से साहेबगंज चौक तक सभी फुटपाथी दुकानदारों को वार्निंग दिया गया है और अतिक्रमण हटाया गया है.

Loading

167
E-paper प्रशासन ब्रेकिंग न्यूज़