घूसखोरी की शिकायत पर जमुई डीएम ने कर्मचारी को रंगे हाथ पकड़ा ; कहा कर्मी सुधर जाए नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें

घूसखोरी की शिकायत पर जमुई डीएम ने कर्मचारी को रंगे हाथ पकड़ा ; कहा कर्मी सुधर जाए नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें

 

JAMUI DESK – बिहार के जमुई जिले के डीएम राकेश कुमार इन दिनों पूरी तरह एक्शन मोड में दिख रहे हैं. जनशिकायत के आरोप पर त्वरित कार्रवाई को लेकर जनता भी उनसे काफी खुश नजर आ रही है और हो भी क्यों नहीं, कार्यालय के निरीक्षण के दौरान लाइन में खड़े सभी से फीडबैक ले रहे हैं. उसी क्रम में लोगों से मिली शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेते हुए जमुई जिला अधिकारी राकेश कुमार ने मामले की जांच के लिए बरहट प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. उस दौरान डीएम ने शिकायतकर्ता द्वारा जन्म प्रमाण पत्र के बनाने के लिए 7 सौ रुपए की मांग डाटा ऑपरेटर द्वारा किए जाने की जांच के दौरान डाटा ऑपरेटर संतोष कुमार का मौके पर तलाशी करवायी गई तो उसके पॉकेट से 5 हजार रुपए नकद बरामद हुआ.

डीएम ने उक्त डाटा ऑपरेटर पर कार्यवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश भी दिया है. जमुई जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान घूसखोर कर्मचारी को रकम के साथ रंगेहाथ पकड़ने और उसपर कार्रवाई किए जाने के आदेश से जिले के प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मच गया है. बता दें कि जमुई जिला अधिकारी द्वारा लोगों से मिल रहे शिकायत पर जिले के विभिन्न प्रखंड कार्यालय में लगातार औचक निरीक्षण करते हुए सख्त कार्रवाई की जा रही है.

जिसको लेकर घूसखोर कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर जमुई डीएम ने बताया कि गरीब जनता से नाजायज वसूली किये जाने की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है. कर्मचारी अपनी आदत में सुधार लावें. उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड बनाने में भी काफी शिकायतें मिल रही है. जितने भी कार्ड रिजेक्ट किये जा रहे हैं, उनकी जांच करायी जाएगी और रिजेक्शन में त्रुटि पाए जाने पर संबंधित कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी.

Loading

56
E-paper प्रशासन ब्रेकिंग न्यूज़