कर्त्तव्य में लापरवाही के आरोप में एक पुलिस पदाधिकारी को एसपी ने किया निलंबित

कर्त्तव्य में लापरवाही के आरोप में एक पुलिस पदाधिकारी को एसपी ने किया निलंबित

CHHAPRA DESK – ड्यूटी के दौरान कुर्सी पर आराम फरमाने एवं कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में सारण एसपी डॉक्टर कुमार आशीष ने एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है. इस बात की जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि जिला में दोषी पाये पुलिस पदाधिकारी/कर्मियों पर समुचित कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में जिले के दिघवारा थाना में पदस्थापित स0अ0नि0 श्रीनारायण प्रसाद गुप्ता की प्रतिनियुक्ति पीरगंज चौक पर रात्रि 08ः00 बजे से सुबह 08ः00 बजे तक बालू से लदे ट्रकों एवं भारी वाहनों को दरियापुर/परसा की ओर जाने से रोकने हेतु की गई थी.

 

रात्रि गश्ती एवं छापेमारी के क्रम में दिघवारा थानाध्यक्ष द्वारा जांच करने पर पाया गया कि पीरगंज चौक पर ड्यूटी में तैनात स0अ0नि0 श्रीनारायण प्रसाद गुप्ता आराम से कुर्सी पर बैठे हुए हैं तथा इनके द्वारा बालू से लदे ट्रकों एवं भारी वाहनों को दरियापुर/परसा की ओर जाने से रोकने हेतु कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है, जो इनके कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, आदेशोल्लंघन, स्वेच्छाचारिता, मनमानेपन एवं संदिग्ध आचरण को परिलक्षित करता है.

 

जिसपर उनके द्वारा दोषियों के विरूद्ध जीरो टॉलरेन्स नीति का पालन करते हुए स0अ0नि0 श्रीनारायण प्रसाद गुप्ता दिघवारा थाना को तत्काल प्रभाव से सामान्य जीवन यापन भत्ता पर निलंबित करते हुए पुलिस केन्द्र सारण वापस किया गया है और 03 दिनों के अंदर उक्त आरोप के संदर्भ में स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश दिया गया है. इस कार्रवाई के बाद पुलिसकर्मियों में हर काम पहुंचा हुआ है.

Loading

67
Crime E-paper ब्रेकिंग न्यूज़