राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के वास्तविक स्वरूप से छेड़छाड़ करने के मामले में प्राथमिककी दर्ज ; दो युवक हिरासत में

राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के वास्तविक स्वरूप से छेड़छाड़ करने के मामले में प्राथमिककी दर्ज ; दो युवक हिरासत में

CHHAPRA DESK –  सारण जिला के कोपा थाना क्षेत्र में एक धार्मिक जुलूस के दौरान देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के वास्तविक स्वरूप से छेड़छाड़ किए जाने के मामले में सारण एसपी डॉक्टर कुमार आशीष के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज कर दो युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. उस दौरान मौके से एक पिकअप वैन भी पुलिस के द्वारा जब्त किया गया है. यहां बता दें कि कोपा थाना क्षेत्र में निकाले गए एक धार्मिक जुलूस में पिकअप वैन पर दो युवक तिरंगा फहरा रहे थे, लेकिन तिरंगे के स्वरूप को बदल गया था. तिरंगे के अशोक चक्र की जगह चांद तारा लगाया गया था.

जो कि भारतीय ध्वज संहिता 2002 सहित कई अधिनियमों का स्पष्ट उल्लंघन है. इस विषय के संज्ञान में आते ही एसपी के द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए उस ध्वज के साथ दो युवकों को हिरासत में लेकर पिकअप वैन भी जब्त कर लिया गया है. इस विषय पर विस्तृत जानकारी देते हुए सारण एसपी ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो प्राप्त हुआ, जिसमे तिरंगे झंडे में अशोक चक्र के स्थान पर चांद तारा लगाया हुआ है.

जो भारतीय ध्वज संहिता 2002 सहित कई अधिनियमों का स्पष्ट उल्लंघन है. वीडियो के सत्यापन के दौरान पाया गया कि वह वीडियो कोपा थाना क्षेत्र में निकाले गए मिलाद-उल-नबी जुलूस की है. उपरोक्त घटना के संदर्भ में उनके निर्देशानुसार जांच करके कोपा थाना में सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई करने की प्रक्रिया की जा रही है. इस कृत्य में शामिल सभी व्यक्तियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Loading

68
Crime E-paper ब्रेकिंग न्यूज़