ब्रेकिंग :शहर में बाढ़ के पानी में स्नान करने के दौरान ढह गई मंदिर की दीवार ; दो बच्चों की मौत ; कुछ बच्चों के दबे होने की आशंका

ब्रेकिंग :शहर में बाढ़ के पानी में स्नान करने के दौरान ढह गई मंदिर की दीवार ; दो बच्चों की मौत ; कुछ बच्चों के दबे होने की आशंका

CHHAPRA DESK – छपरा शहर से इस समय की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां शहर में बाढ़ का पानी प्रवेश करने के बाद उस पानी में कुछ बच्चों के स्नान करने के दौरान मंदिर की दीवार ढहने के कारण दो बच्चों की मौत हो गई है. वही एक बच्चा गंभीर स्थिति में है. स्थानीय लोगों की माने तो कुछ बच्चों के दीवार में दबे होने की आशंका है. लेकिन चारों तरफ बढ़ का पानी भरने के कारण राहत कार्य में काफी विलंब हो रहा है. इस सूचना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. घटना छपरा शहर के नगर थाना अंतर्गत सोनार पट्टी रोड स्थित कठिया बाबा मंदिर के समीप की है.

 

जहां मंदिर के समीप 2 से 3 फुट पानी जमा होने के कारण आसपास के बच्चे वहां स्नान कर रहे थे तभी मंदिर की पुरानी दीवार भड़भड़ा कर गिर पड़ी और उसमें बच्चे दब गये. हालांकि स्थानीय लोगों ने तीन बच्चों को मंदिर के मलवा से निकाल लिया है. बताया जा रहा है कि मंदिर के समीप बाढ के पानी में बच्चे स्नान कर रहे थे इस बीच मंदिर की पुरानी मोटी दीवार गिर गई और बच्चे उसमें दब गये. दीवार गिरने से दो बच्चे की मौत हो गई. जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. सही बच्चों की उम्र 08 से 12 वर्ष बताई जा रही है.

मृत बच्चों में बनियापुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर खाकी मठिया निवासी तारकेश्वर रावत की 13 वर्षीय पुत्री रंभा कुमारी तथा रिविलगंज थाना क्षेत्र के नेवाजी टोला अड्डा नंबर 2 निवासी स्व अजय महतो का 8 वर्षीय पुत्र धनराज कुमार शामिल है. वहीं घायल बच्ची रिविलगंज थाना क्षेत्र के नेवाजी टोला अड्डा नंबर 2 निवासी शिवशंकर महतो की 8 वर्षीय पुत्री रागिनी कुमारी बताई गई है, जिसका उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है. इस संदर्भ में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सरयू का जलस्तर बढ़ा हुआ है जिस कारण पानी मोहल्ले में घुस गया है. उसी पानी में बच्चें खेल रहे थे. उसी क्रम में पुरानी दीवार ढहने के कारण वह गिर गया. जिसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल हो गया. आनन फानन में स्थानीय लोगों ने बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने दो बच्चे की मौत की पुष्टि कर दी.

वहीं एक बच्चे का इलाज जारी है. इसके साथ ही बच्चों के परिजनों ने बताया कि कुछ बच्चे के दबे होने की भी सूचना है. हालांकि प्रशासन की तरफ से अब तक कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है. हालांकि मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस के द्वारा जानकारी ली जा रही है. देर शाम तक शव का पोस्टमार्टम करने की प्रक्रिया जारी थी. वहीं सूचना के बाद जिला परिवहन पदाधिकारी राजीव रंजन एवं एसडीपीओ राज किशोर सिंह भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना कर रहे हैं.

 

Loading

81
E-paper ब्रेकिंग न्यूज़