शिकायत के बाद नमकीन फैक्ट्री पर फूड इंस्पेक्टर ने की छापेमारी ; जांच के लिए 10 सैंपल किया गया कलेक्ट

शिकायत के बाद नमकीन फैक्ट्री पर फूड इंस्पेक्टर ने की छापेमारी ; जांच के लिए 10 सैंपल किया गया कलेक्ट

CHHAPRA DESK – सारण जिले के अमनौर थाना क्षेत्र में चल रहे नमकीन फैक्ट्री के नमकीन की क्वालिटी में शिकायत के बाद सारण जिला खाद्य संरक्षा पदाधिकारी नारायण राम के द्वारा अमनौर स्थित जय माता दी नमकीन निर्माता के प्रोपराइटर विरेंद्र प्रसाद के फैक्ट्री पर छापेमारी की गई. जहां, छापामारी के दौरान वहां तैयार नमकीन की जांच की गई. वही नमकीन के 10 सैंपल को भी जब्त कर जांच के लिए भेजा गया है.

इस बात की जानकारी देते हुए फूड इंस्पेक्टर श्री राम ने बताया कि सारण जिला अधिकारी अमन समीर एवं सिविल सर्जन डॉक्टर सागर दुलाल सिन्हा के निर्देशालोक में आज उनके द्वारा जिले के अमनौर स्थित जय माता दी नमकीन निर्माता प्रोपराइटर विरेंद्र प्रसाद के यहां छापामारी की गई. जहां नमकीन की जांच की गई. वहीं 10 नमूनो को कलेक्ट किया गया है, जिसकी जांच कराई जाएगी. उन्होंने बताया कि उक्त नमकीन निर्माता के खिलाफ लगातार शिकायत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है.

उन्होंने बताया कि वहां निर्माण किये जा रहे नमकीन के पैकेट पर विनिर्माण तिथि अंकित नहीं किया जा रहा था. जिसको लेकर तत्काल रूप से विनिर्माण तिथि अंकित करने का निर्देश दिया गया. वहीं जांच की जा रही है. खाद्य संरक्षा अधिकारी श्री राम ने बताया कि किसी भी खाद्य प्रोडक्ट पर विनिर्माण तिथि का अंकन करना अति आवश्यक है. विनिर्माण की तिथि अंकित नहीं रहने वाले सभी खाद्य पदार्थों के बिक्री पर रोक लगा दी गई है. ऐसी स्थिति में वैसी कंपनियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. छापामारी टीम में नीतीश कुमार एवं विष्णु भगवान सिंह के साथ स्थानीय थाना पुलिस मौजूद रहे.

Loading

56
E-paper प्रशासन ब्रेकिंग न्यूज़