सोनपुर नाव हादसा : चार लोग लापता ; बिजली तार की चपेट में आने से दो नाविक झुलसे

सोनपुर नाव हादसा : चार लोग लापता ; बिजली तार की चपेट में आने से दो नाविक झुलसे

 

CHHAPRA DESK – सारण जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नेहाल नाथ मंदिर से गंगाजल पंचायत के बबुरबानी जा रही एक नाव आज देर शाम बिजली के हाई टेंशन तार की चपेट में आ गई. इस हादसे में दो नाविक करंट से झुलस गए और अफरातफरी के बीच नाव नदी में डूब गई. घटना की खबर मिलते ही गांव के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए और दस यात्रियों को नदी से निकाला जबकि चार लोग लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. वही दो लोग झुलसे हैं, जिनका उपचार चल रहा है. झुलसे दोनों नाविक सोनपुर थाना क्षेत्र के बबुरबानी, वार्ड नं0-8 निवासी स्व० रामजनम राउत का पुत्र भूषण राय एवं स्व० दीनदयाल राय के पुत्र कामेश्वर राय बताये गये हैं.

वही लापता चार व्यक्तियों में सोनपुर थाना क्षेत्र के बबुरबानी गांव निवासी मुकेश कुमार पे० भूषण राय, मृत्युंजय कुमार पे०-विरेन्द्र राय, नागेन्द्र राय पे०-देवशरण राय एवं भीष्म कुमार, पे०-पताली राय शामिल हैं. इस घटना के समय बताया जा रहा है कि नाव पर नाविक समेत कुल 16 लोग सवार थे. हाई टेंशन तार की चपेट में आने से इसके बाद नव अनियंत्रित होकर पलट गई. हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से 10 लोगों को सकुशल बचा लिया गया. वही करंट लगने से अचेत दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जबकि इस हादसे में चार लोगों की तलाश जारी है. वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही सोनपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन एसडीआरएफ की टीम के देर से आने पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. गंगाजल पंचायत के मुखिया ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि कई घंटे बीत जाने के बाद भी बचाव दल नहीं पहुंचा. वहीं घटना स्थल पर विधि-व्यवस्था संधारण हेतु पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. वरीय पदाधिकारी घटना स्थल पर कैंप कर रहे है.

Loading

56
Accident E-paper ब्रेकिंग न्यूज़