छपरा में पीएन ज्वेलर्स से करीब डेढ़ करोड़ लूट मामले में व्यवसायिक संगठनो ने चरणबद्ध आंदोलन का लिया निर्णय

Chhapra Desk – छपरा के सभी व्यवसायिक संगठनो एवं प्रमुख व्यावसायियों की एक बैठक शहर के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के काशी बाजार स्थित पीएन ज्वेलर्स में आयोजित की गई. बैठक में पीएन ज्वेलर्स में हुई डकैती पर चर्चा की गई. जिसमें सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि जब तक अपराधी पकड़े नहीं जाते हैं तथा लूटे गए माल की बरामदगी नहीं होती है तब तक चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा. वहीं बैठक में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने की रूपरेखा तैयार की गई. बैठक में मुख्य रूप से शत्रुघ्न प्रसाद गुप्त, नागेंद्र कुमार, श्याम बिहारी अग्रवाल, संजय आर्या, राजेश कुमार, सिया शरण प्रसाद, बैजनाथ प्रसाद गुप्ता, ओम प्रकाश गुप्ता स्वर्णकार, संदीप सोनी, वीरेंद्र साह, हरिओम प्रसाद, कृष्णा सोनी, उमाशंकर आदि उपस्थित हुए.

विदित हो कि छपरा शहर के भगवान बाजार थाना अंतर्गत काशी बाजार स्थित पीएन ज्वेलर्स से विगत 28 मार्च को दिनदहाड़े 6 हथियार बंद अपराधियों ने मात्र दस मिनट में 50 लाख के डायमंड समेत 1.15 करोड़ की लूट की घटना को अंजाम दिया था. इस मामले में भगवान बाजार थाना अंतर्गत काशी बाजार स्थित पीएन ज्वेलर्स संचालिका पूनम देवी के द्वारा भगवान बाजार थाने में लूट की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद सारण एसपी के द्वारा 36 घंटे में मामले के उद्भेदन का आश्वासन दिया गया था. लेकिन इस आश्वासन के फेल होने के बाद व्यवसायिक संगठनों के द्वारा शहर में प्रदर्शन भी किया गया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.

जिसके बाद 31 मार्च को सूबे के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद उक्त दुकान पर पहुंचे और उनके द्वारा मामले के उद्भेदन का आश्वासन दिया गया. लेकिन, दिन बीतने के साथ ही डकैती का यह मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा है. जिसको लेकर जिले के व्यवसायियों में आक्रोश बढ़ता नजर आ रहा है. इसी सिलसिले में आज पीएम ज्वेलर्स में की गई बैठक के बाद चरणबद्ध आंदोलन के आगे की रणनीति तय की गई है.

Loading

E-paper ब्रेकिंग न्यूज़