महागठबंधन प्रत्याशी डॉ रोहिणी ने लालू, राबड़ी, तेजस्वी, तेज प्रताप व मीशा के साथ पहुंचकर किया नामांकन

महागठबंधन प्रत्याशी डॉ रोहिणी ने लालू, राबड़ी, तेजस्वी, तेज प्रताप व मीशा के साथ पहुंचकर किया नामांकन

CHHAPRA DESK – बिहार की सबसे चर्चित लोकसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी के तौर पर डॉ रोहिणी आचार्य ने आज नामांकन दाखिल किया. नामांकन के समय रोहिणी अपने पिता और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एवं माता राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव, मीसा भारती, भोला यादव समेत महागठंधन के कई दिग्गज नेताओं के साथ पहुंची. नामांकन के बाद छपरा के राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए रोहिणी आचार्य ने कहा कि मैं भाषण देने नहीं आई हूं. मैं घूम कर क्षेत्र को समझ रही हूं. मुझे किसी पर आरोप नहीं लगाना. विदेश की सभी सुख सुविधाओं को छोड़ सारण की जनता का हो जाने का मैने निर्णय लिया है. मैं नेता नहीं हूं.

आपकी बहन-बेटी हूं. हमारा लक्ष्य किसी को हराना नहीं, जनता जनार्दन को जिताना है. वही विशाल स्टेडियम में आयोजित विशाल जनसभा को तेजस्वी यादव लालू यादव सहित किया इसके बाद सभी ने एक स्वर में मोदी भगाओ देश बचाओ के नारे के साथ रोहिणी का जयकारा लगाया. मुख्य कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते बंद रहता है भयंकर तपती गर्मी के बावजूद स्टेडियम से लेकर शहर तक कार्यकर्ता जयकारा लगते देखे गये. वही मौके पर महागठबंधन के विभिन्न घटक दलों के कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे.


सारण लोक सभा सीट से तीन तो महाराजगंज से एक उम्मीदवार ने किया नामांकन दाखिल

सारण तथा महाराजगंज संसदीय क्षेत्र से 29 अप्रैल को राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद तथा बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की बेटी आचार्य रोहिणी समेत चार उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. सारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से जिन तीन उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया उनमें महागठबंधन की उम्मीदवार के रूप में आचार्य रोहिणी, भारतीय लोक चेतना पार्टी उम्मीदवार के रूप में राजेश कुशवाहा तथा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मो सलीम ने निर्वाची पदाधिकारी सह एडीएम शंभु शरण पांडेय के कार्यालय कक्ष में नामांकन पत्र भरा. वहीं महाराजगंज संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से एक मात्र उम्मीदवार के रूप में प्रथम दिन त्रिभुवन राम ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अमन समीर के कार्यालय कक्ष में नामांकन पत्र भरा. नामांकन के दौरान सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में जिला स्तरीय नामित पदाधिकारी दोनों निर्वाची पदाधिकारियों के कार्यालय कक्ष में मौजूद रहें.

नामांकन के दौरान सुरक्षा के थे कड़े प्रबंध

सारण तथा महाराजगंज संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन को ले छपरा शहर के दर्जन भर चौक-चौराहों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गये थे. डीएम तथा एसपी के निर्देश के आलोक में दो दर्जन स्थानों पर ड्रॉप गेट लगाकर तथा विभिन्न चौक-चौराहों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर यातायात को सुगम बनाते पदाधिकारी व कर्मी दिखे.

समाहरणालय के विभिन्न प्रवेश द्वार तथा न्यायालय परिसर के विभिन्न गेटों पर पूरे नामांकन अवधि में पुलिस बल तैनात दिखे. वहीं यातायात को नियंत्रित करने के लिए जगह-जगह पुलिस पदाधिकारी दोपहिया-तिनपहिया वाहनों को समाहरणालय के सामने वाले मार्ग में प्रवेश पर रोक लगाये दिखे. नामांकन को ले समाहरणालय परिसर के आस-पास पुरे दिन विभिन्न दलों के समर्थकों के जहो भीड़ दिखी वहीं चौक-चौराहों पर स्कूली बसों को भी आने-जाने पर रोक लगी दिखी.

 

Loading

68
E-paper ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति