मोबाइल झ’पटने के दौरान यात्री पर किया डंडे से प्र’हार ; मोबाइल तो गया पर यात्री भी ट्रेन से नीचे गि’रा,  गंभीर

मोबाइल झ’पटने के दौरान यात्री पर किया डंडे से प्र’हार ; मोबाइल तो गया पर यात्री भी ट्रेन से नीचे गि’रा, गंभीर

CHHAPRA DESK –  पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन स्थित पश्चिमी रेलवे ढाला के समीप से एक सप्ताह में दूसरी बड़ी वारदात सामने आई है, जहां ट्रेन के गेट पर खड़े यात्री का मोबाइल झपटने के दौरान रेलवे लाइन पर खड़े बदमाशों ने डंडे से उसके ऊपर प्रहार कर दिया. जिसके बाद उस यात्री के हाथ से मोबाइल तो गिरा ही, साथ ही यात्री भी ट्रेन से नीचे गिर पड़ा. लेकिन मोबाइल के लालच में कुछ दूर तक वह बदमाशों का पीछा घायलावस्था में ही करता रहा. जिसके बाद किसी तरह वह छपरा जंक्शन पहुंचा और रेल थाने में शिकायत के बाद उसे उपचार के लिए छपरा सदरअस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जख्मी यात्री की पहचान बिहार के मुजफ्फरपुर के जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र निवासी राम प्रसाद के 23 वर्षीय पुत्र अर्जुन कुमार के रूप में की गई.

 

वहीं सूचना के बाद उसके परिवार वाले भी भागे-भागे छपरा सदर अस्पताल पहुंचे, जहां फिलहाल यात्री अर्जुन का इलाज चल रहा है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि वह दिल्ली से वापस अपने घर मुजफ्फरपुर लौट रहा था. तभी छपरा जंक्शन के पश्चिमी श्यामचक रेलवे ढाला के समीप बदमाशों ने डंडे से उसके हाथ पर प्रहार कर दिया. जिसके बाद उस यात्री का मोबाइल नीचे गिर गया और बदमाश मोबाइल उठाकर भाग निकले. लेकिन उस दौरान यात्री भी ट्रेन से अनियंत्रित होकर रेलवे ट्रैक पर गिर पड़ा. हालांकि संयोग अच्छा रहा कि वह ट्रेन की चपेट में नहीं आया.

बदमाशों का अड्डा बना रेलवे ढाला ; एक सप्ताह में दूसरी वारदात

बता दें कि छपरा जंक्शन का पश्चिम रेलवे ढाला और पूर्वी रेलवे ढाला दोनों बदमाशों का अड्डा बना हुआ है. जहां दिन में भी बदमाश किसी घटना को अंजाम देने के लिए टोह लगाए रहते हैं. बीते 23 अप्रैल की देर रात छपरा-बलिया रेलखंड के श्यामचक एवं 51 नंबर रेलवे ढाला के समीप बीती रात बदमाशों ने एक यात्री का मोबाइल व पर्स लूट लिया. जिसके बाद वे ट्रेन से उतरकर फरार हो गए. इस संदर्भ में जीआरपी थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

पीड़ित यात्री मोतिहारी जिले के रोशन कुमार सिंह बताए जाते हैं. छपरा जंक्शन जीआरपी थाने को दिए गए आवेदन में उसके द्वारा बताया गया है कि वह गाजीपुर से मोतिहारी के लिए ट्रेन से सफर कर रहा था. तभी छपरा जंक्शन से पहले आउटर सिंग्नल पर मेरा मोबाइल तथा पर्स कुछ बदमाश छीन कर फरार हो गए. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त मुकेश पवार व रेल डीएसपी मोहम्मद शाहकार खा भी घटना की जानकारी लेने के लिए छपरा जंक्शन पहुंचे थे. जब तक चार दिन पूर्व हुई घटना का उद्घाटन हो पाता तब तक इस सप्ताह के अंदर बदमाशों ने दूसरी घटना को अंजाम दे दिया है.


विदित हो कि छपरा जंक्शन के आउटर पर कई बार चोरों ने चलती ट्रेन में यात्री का मोबाइल की चोरी- छिनतई की घटनाओं को अंजाम दिया है. वही लूटपाट के क्रम में कई बार चाकूबाजी की भी घटना हुई है. जबकि बीते वर्ष कचहरी स्टेशन पर जीआरपी थाने से महज कुछ कदम की दूरी पर यात्री की चाकू मार कर हत्या भी कर दी गई थी.

Loading

56
Crime E-paper ब्रेकिंग न्यूज़