नई ट्रैक्टर की इंश्योरेंस का पैसा ह’ड़पने के लिए रची गई थी लू’ट की साजिश ; झूठी निकली लू’ट की घटना, तीन गिरफ्तार

नई ट्रैक्टर की इंश्योरेंस का पैसा ह’ड़पने के लिए रची गई थी लू’ट की साजिश ; झूठी निकली लू’ट की घटना, तीन गिरफ्तार

CHHAPRA DESK –  सारण जिले के अमनौर थाना अंतर्गत बीते 22 मार्च को हुई लूट कांड का सफल उद्भेदन करते हुए पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. बताते चले कि उक्त लूट की साजिश नई ट्रैक्टर के इंश्योरेंस का पैसा हड़पने के लिए दोस्तों के द्वारा ही रची गई थी. लेकिन, अनुसंधान के क्रम में मामला परत-दर-परत खुलता गया और तीन दोस्त गिरफ्तार हो गए. इस बात की जानकारी देते हुए सारण एसपी डॉक्टर गौरव मंगला ने बताया कि बीते 22 मार्च को अमनौर थानान्तर्गत रसूलपुर एवं टेहटी को जोड़ने वाली सड़क पर ग्राम- ग्यासपुर चंवर स्थित

चिमनी के पास 04 अज्ञात अपराधियों के द्वारा देसी कट्टा का भय दिखाकर अमनौर थाना क्षेत्र के नौरंगा निवासी विनोद राय के पुत्र विकास कुमार राय के द्वारा 01 ट्रैक्टर गाडी, 12000 रुपया व 01 मोबाईल लूट की घटना को कारित किया गया था. इस सम्बन्ध में अमनौर थाना काण्ड संख्या-72/24 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया. अनुसन्धान के क्रम में अमनौर थाना पुलिस दल द्वारा तकनीकी अनुसन्धान के आधार पर काण्ड का सफल उद्भेदन करते हुए लूट की गई मोबाईल को कांड के वादी विकाश कुमार राय, पिता- विनोद राय, सा०-नौरंगा, थाना अमनौर, जिला- सारण के निशानदेही पर बरामद किया गया.

कांड के बादी विकाश कुमार राय द्वारा पूछताछ के क्रम में स्वीकार किया गया कि इनके द्वारा दर्ज कराया गया अमनौर थाना काण्ड संख्या-72/24 झूठी है व ट्रैक्टर लूट जैसी कोई घटना नहीं घटित हुई थी, बल्कि हमलोग 05 दोस्त मिलकर एक षडयंत्र के तहत 01 नया ट्रैक्टर खरीद कर ट्रैक्टर की बीमा राशि लेने के लिए ट्रैक्टर को घटना के कुछ दिन पहले ही आपसी सहमती से किसी बिचौलिए को बेच दिये तथा ट्रैक्टर लूट की झूठी मुकदमा थाना में दर्ज करा दी थी. काण्ड के वादी विकाश कुमार राय के निशानदेही पर 02 अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर को भी बरामद किया गया है.

पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा पटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गई है. इस सम्बन्ध में अलग से अमनौर थाना काण्ड संख्या 96/24 दर्ज कर घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है. गिरफ्तार अभियुक्तों में अमनौर थाना क्षेत्र के नौरंगा गांव निवासी विनोद राय का पुत्र विकास कुमार राय, मूड़ा गांव निवासी नंद राय का पुत्र विकास कुमार एवं छपरा शहर के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिचला तेलपा मोहल्ला निवासी दीनानाथ सिंह का पुत्र रुदल कुमार सिंह शामिल है.

Loading

67
Crime E-paper ब्रेकिंग न्यूज़