जुए में रुपया हारने के बाद युवक ने खुद के अपहरण की रची साजिश ; हो गया भंडाफोड़

जुए में रुपया हारने के बाद युवक ने खुद के अपहरण की रची साजिश ; हो गया भंडाफोड़

GOPALGANJ DESK – गोपालगंज जिला के विजयीपुर थाना क्षेत्र में एक युवक ने जुए में सारा रुपए हारने के बाद खुद के अपहरण की साजिश रच दी. उस मामले में विजयीपुर थाना क्षेत्र के हकारपुर गांव निवासी मुन्ना यादव की पत्नी मराठी देवी ने अपने पट्टेदार दीनदयाल यादव, बालेश्वर यादव, बृजमोहन यादव तीनो पिता रामनक्षत्र यादव तथा अर्जुन यादव, श्यामसुंदर यादव एवं नागेन्द्र यादव के विरुद्ध अपने पुत्र दिलीप यादव के अपहरण के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

 

तकनीकी अनुसंधान से यह बात प्रकाश में आई कि अपहृता दिलीप यादव का लोकेशन गुजरात के गोधरा स्टेशन एवं महाराष्ट्र के कपी स्टेशन के आस-पास है. बीच-बीच में अपहृता दिलीप यादव के मोबाईल से उसके परिजन के मोबाइल पर मैसेज द्वारा बीस लाख रुपये की मांग की जाती थी तथा अपहृता के खाता पर रूपया डालने की बात कही जाती थी. रूपया खाता नम्बर पर नहीं डालने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी जाती थी.

स्थिति को गंभीरता से लेते हुए दिनांक 13 जून को विशेष टीम को अपहृता के बरामदगी हेतु गुजरात
एवं महाराष्ट्र के लिए रवाना किया गया. इस बात की भनक अपहृता को लगते ही वह अपना स्थान बदलने
लगा. टीम लगातार पीछा करती रही. इस बीच तकनीकी अनुसंधान से यह भी पता चला कि अपने प्रवास के
दौरान अपहृता कई सीम का प्रयोग किया है.

इनके खाता से कई बार रूपया का ट्रांसफर हुआ है तथा एटीएम कार्ड से, फोन पे से रूपया भेजा गया है. तकनीकी निशानदेही के आधार पर अपहृता दिलीप कुमार को थाना क्षेत्र मिश्र बधौरा से बरामद कर पूछताछ किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि उनका अपहरण नहीं हुआ है. वह स्वयं घर से भागे थे तथा स्वयं सेल्फी लेकर अपने घर वालों के मोबाईल पर आपत्तिजनक विडियो एवं फोटो भेजकर 20 लाख रुपया की माग करते थे. इनके द्वारा यह बात भी बताया गया कि हम ऑनलाईन जुआ खेलते है अपने प्रवास के दौरान 1.20 लाख रूपया ऑनलाईन जुआ में हारे है.ः

भागने के कारण के संबंध में पूछने पर बताए 9.40 लाख रूपया में दो जगह जमीन बेचे थे जिसका विरोध पटीदार द्वारा किया गया था. 4 लाख रूपया कर्ज दिये तथा शेष रुपया जुआ में हार गये. अनुसंधान के दौरान इनके द्वारा गोबर में छुपाकर रखे गये दो सीम कार्ड वाला ओपो कम्पनी का एक मोबाईल, 02 एटीएम कार्ड, दो सीम कार्ड तथा 1500 रूपया बरामद किया गया है.

 

Loading

87
Crime E-paper ब्रेकिंग न्यूज़