भोजपुर के दियारा में गरजी बंदूकें ; बालू माफिया सत्येंद्र पांडेय सहयोगियों के साथ बड़ी संख्या में हथियार के साथ किया गया गि’रफ्तार

भोजपुर के दियारा में गरजी बंदूकें ; बालू माफिया सत्येंद्र पांडेय सहयोगियों के साथ बड़ी संख्या में हथियार के साथ किया गया गि’रफ्तार

BHOJPUR  DESK – लाल बालू के काले कारोबार के पीछे अनेकों कुख्यात चेहरे हैं जिनसे पुलिस भी लाल बालू के खिलाफ करवाई करने में हिचकती है. इसी बीच भोजपुर पुलिस जैसे ही दियारा क्षेत्र में बालू कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची तो पूरा इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. दियारा के शांत इलाके में बंदूक के गरजने लगी. हालांकि इन सबके बीच भोजपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. जहां, अवैध बालू खनन के लिए कुख्यात नाम से जानने वाला सत्येंद्र पांडेय एंड ब्रदर्स एंड संस समेत आठ लोगों को भोजपुर पुलिस ने धर दबोचा है. छापेमारी के दौरान के पास से ₹6 लाख भी बरामद किए गए हैं.

इन कुख्यातों की हुई है गिरफ्तारी

गिरफ्तार कुख्यातों में कोईलवर थाना क्षेत्र के पचरुखिया गांव निवासी स्व रामेश्वर पांडेय के पुत्र सत्येंद्र पांडेय, इनके दो पुत्र नीरज पांडेय, पद्माकर पांडेय उर्फ छोटू पांडेय, उनका भाई संजय पांडेय, पचरुखिया कला गांव निवासी उमेश्वर पांडेय के पुत्र सूरज कांत पांडेय, रोहतास के नासरीगंज थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव निवासी राजू नाथ के पुत्र अरुण कुमार, मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव निवासी गोपाल बिंद के पुत्र नीतीश कुमार और पचरुखिया कला गांव निवासी रामबाबू राय के पुत्र रंजीत कुमार शामिल हैं.

बड़ी संख्या में असलहा किया गया बरामद

बालू कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी के दौरान जिले के राजापुर, कमालुचक दियारा क्षेत्र में छापेमारी कर पुलिस ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक SLR, पांच रेगुलर रायफल, एक देशी पिस्टल, दो देशी कट्टा, 10 एसएलआर का जिंदा कारतूस, 74 (8MM) का जिंदा कारतूस, सात खोखा, तीन एसएलआर मैगजीन, 3 मोबाइल के साथ सात लाख नगद कैश बरामद किए गए है.

एसपी ने कहा सभी कुख्यात और खिलाफ दर्जनों मामले हैं दर्ज

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि सोन के दियारा इलाके में लगातार वर्चस्व को लेकर फायरिंग की जाती है और बराबर अवैध हथियारों के साथ बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जमवाड़ा लगता था. दो दिन पूर्व बिहटा थाना क्षेत्र के पथलौटिया बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर गोलीबारी में एक स्थानीय निवासी की मौत हो गई थी.

 

इसी बीच भोजपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दियारा इलाके में वर्चस्व को लेकर बालू घाट कब्जा करने के लिए एक बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में कुछ कुख्यात जुटे हुए हैं. जिसके बाद एएसपी चंद्र प्रकाश के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. इस टीम में डीआईयू, कोईलवर थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस बल शामिल थे. छापेमारी करने पहुंची टीम पर बालू माफियाओं ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

माफियाओं द्वारा फायरिंग से बचने के लिए पुलिस ने जवाबी फायरिंग शुरू की. उसके बाद घेराबंदी कर कुख्यातों को धर दबोचा गया. इन लोगों के पास से एक एसएलआर रायफल समेत भारी मात्रा में हथियार और गोली बरामद किया गया है. एसएलआर रायफल को एक खंडहरनुमा घर से बरामद किया गया है .

यह सारी बंदूकें कहां से आई है इसकी जांच की जा रही है और आगे की कार्रवाई की जाएगी . उन्होंने बताया कि सत्येंद्र पांडेय के खिलाफ सिर्फ कोईलवर थाना में हत्या का प्रयास, रंगदारी, आर्म्स एक्ट समेत 15 संगीन मामले दर्ज हैं. वही सत्येंद्र पांडेय के पुत्र नीरज पांडेय पर भी आधा दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं.

Loading

70
Crime E-paper ब्रेकिंग न्यूज़