Home E-paper पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की पूर्वोत्तर रेलवे पर चल रही सभी निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की पूर्वोत्तर रेलवे पर चल रही सभी निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा

by Sunil Kumar
0 comment 45 views

Gorakhpur Desk – पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक अनुपम शर्मा ने गोरखपुर में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से पूर्वोत्तर रेलवे पर चल रही सभी निर्माण परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा की. समीक्षा बैठक में अपर महाप्रबन्धक अमित कुमार अग्रवाल, मुख्य प्रशसनिक अधिकारी/निर्माण राजीव कुमार, प्रमुख विभागाध्यक्ष, तीनों मंडलों के मण्डल रेल प्रबन्धक तथा कार्यदायी संस्थाओें आरवीएनएल, आरएलडीए तथा इरकाॅन के मुख्य परियोजना प्रबन्धक वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सम्मिलित हुए.

बैठक में महाप्रबन्धक अनुपम शर्मा ने बनारस-प्रयागराज, फेफना-इन्दारा, मऊ-शाहगंज, भटनी-औड़िहार, बलिया-छपरा, गाजीपुर-बलिया, डालीगंज-मल्हौर, रोजा-सीतापुर-बुढ़वल एवं औड़िहार-जौनपुर, गोरखपुर-नकहा जंगल रेल खण्डों के दोहरीकरण एवं डोमिनगढ़-गोरखपुर-गोरखपुर कैंट-कुसुम्ही, गोण्डा-बुढ़वल तीसरी लाइन कार्य की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की. इसी क्रम में उन्होंने मैलानी-पीलीभीत तथा इन्दारा-दोहरीघाट रेल खण्डों के आमान परिवर्तन कार्य की वस्तुस्थिति की जानकारी भी सम्बन्धित अधिकारियों से प्राप्त की. महाप्रबन्धक श्री शर्मा ने ताड़ीघाट-गाजीपुर नई लाइन, गंगा नदी पर निर्माणाधीन महत्वपूर्ण गंगा रेल पुल एवं भटनी-पिवकोल बाईपास लाइन के बारे में भी सम्बन्धित अधिकारियों से विस्तृत विचार-विमर्श किया. बैठक के दौरान भोजीपुरा-लालकुंआ एवं रामपुर-लालकुंआ-काठगोदाम खण्डों के विद्युतीकरण कार्य के प्रगति की भी समीक्षा की गई.

बैठक में सभी बचे हुए यार्ड प्लान एवं सिगनल इंडेक्स प्लान, एल-सेक्षन तथा पुलों का जनरल अरेजमेंट ड्राइंग अतिशीघ्र पूरा किये जाने का महाप्रबन्धक श्री शर्मा ने निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सभी परियोजनायें निर्धारित समय सीमा में उच्च गुणवत्ता के साथ पूरी की जायें, जिससे उनका अपेक्षित लाभ मिल सके. महाप्रबन्धक ने बैठक के दौरान विभिन्न निर्माण परियोजनाओं में आने वाली कठिनाइयों के निवारण हेतु समुचित दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिया तथा परियोजनाओं को उत्कृष्ट ढंग से पूरा करने हेतु अनेक बहुमूल्य एवं व्यवहारिक सुझाव दिये.

Sunil Kumar
Author: Sunil Kumar

You may also like

Leave a Comment

Translate »