Home E-paper छपरा में 5018 जांच से मिले 196 पॉजिटिव मरीज ; एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 931

छपरा में 5018 जांच से मिले 196 पॉजिटिव मरीज ; एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 931

by Sunil Kumar
0 comment 74 views

Chhapra Desk – छपरा जिले में शुक्रवार को भी 5018 जांच से 196 पॉजिटिव मरीजों पाए गए हैं. जबकि बीते दिन 5054 जांच से 132 पॉजिटिव मरीज पाये गये थे. इस प्रकार 196 पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार के पार हो चुकी है. जबकि जिले में अभी भी 931 पॉजिटिव केस एक्टिव है. बता दें कि जिले में सिविल सर्जन समेत अनेक चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी भी पॉजिटिव हो चुके हैं. वहीं शुक्रवार को भी छपरा सदर अस्पताल के कुछ चिकित्सक कोविड जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें आइसोलेट किया जा रहा है.

इस प्रकार अब कोरोना की तीसरी लहर के दस्तक के बाद लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. उक्त पॉजिटिव मरीजों में शहर से भी अधिकांश मरीज शामिल है. फिलहाल जिले में 931 एक्टिव पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया जा रहा है. इस प्रकार एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है. ऐसी स्थिति में लापरवाही भारी पड़ सकती है. एक तरफ जहां कोरोना का संक्रमण जिले में काफी तेजी से फैल रहा है. वहीं दूसरी तरफ कोविड गाइडलाइन की अवहेलना के कारण संक्रमितो की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसी स्थिति में कोविड गाइडलाइन्स दो गज दूरी मास्क है जरूरी का पालन सबके लिए अनिवार्य है.

लेकिन इसकी सरे बाजार धज्जियां उड़ाई जा रही है. हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा चौक चौराहों पर मास्क जांच अभियान भी चलाया जा रहा है. लेकिन अभी भी अधिकांश लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं. जिसके कारण संक्रमण पर नियंत्रण कर पाना स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के लिए मुश्किल साबित हो रहा है.

Sunil Kumar
Author: Sunil Kumar

You may also like

Leave a Comment

Translate »