आभूषण व्यवसायी को गोली मार लूट मामले में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

आभूषण व्यवसायी को गोली मार लूट मामले में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

GOPALGANJ DESK – गोपालगंज जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के दुबे खरेया बाजार में आभूषण दुकान में हुई लूटपाट और गोलीबारी मामले में अपराधियों द्वारा मारी गई गोली के शिकार हुए स्वर्ण व्यवसायी दुबवलिया गांव निवासी गिरीश तिवारी उर्फ भयंकर बाबा के बयान पर गोपालपुर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी कराई गई है. विदित हो कि गोपालपुर थाना क्षेत्र के दुबे खरेया बाजार में गुरुवार की शाम करीब चार बजे दो बाइक सवार चार अपराधी गिरीश तिवारी के आभूषण दुकान के पास पहुंचे थे.

आभूषण व्यवसायी द्वारा दिए गए फर्द बयान के अनुसार तीन अपराधी उनकी दुकान में घुसे और उनसे आभूषण दिखाने को कहा. गिरीश तिवारी अभी कुछ समझ पाते तब तक अपराधियों ने असलहा निकाल उनके ऊपर तान दिया. गिरीश तिवारी घबरा कर भागने की कोशिश करने लगे. इस बीच दरवाजे पर खड़े अपराधी ने उनके ऊपर गोली चला दी. जिससे वह घायल होकर गिर पड़े. इस दौरान अपराधियों ने दुकान में रखा 20 लाख का जेवर और डेढ़ लाख रुपये नगदी लेकर असलहा लहराते हुए मौके से फरार हो गए.

घायल अवस्था में जब आभूषण व्यवसाई दुकान से बाहर भागे तब लोगों की घटना की जानकारी हुई. आसपास के लोगों ने उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज पहुंचाया तथा घटना की सूचना पुलिस को दी. सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने उनकी स्थिति नाजुक देख उन्हें गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया. जहां एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. गोपालपुर थाने के एएसआई अरविंद कुमार ने गोरखपुर जाकर पीड़ित व्यवसाई का फर्द बयान कलमबद्ध किया.

जिसके आधार पर थाने में प्राथमिकी की गयी है. गौरतलब हो कि दुबे खरेया बाजार में लूट की घटना और गोलीबारी से पूर्व अपराधियों ने रतनपुरा बाजार में भी जेवर की ही दुकान में अपराधियों ने लूट की कोशिश की थी पर दुकानदार के सतर्कता से वहां अपराधी घटना को अंजाम देने में सफल नहीं हो सके. जिसके बाद उन्होंने दुबे खरेया बाजार पहुंचकर लूट और गोलीबारी के घटना को अंजाम दिया.

दोनों जगहों से मिले सीसीटीवी फुटेज से एसआईटी घटना में शामिल अपराधियों की शिनाख्त करते हुए अपराधियो के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. हालांकि घटना की 24 घंटे बीत जाने के बाद भी घटना में शामिल अपराधी पुलिस के पकड़ से दूर है. घटना के बाद देर शाम गोपालगंज एसपी स्वर्ण प्रभात मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

एसपी ने आसपास के लोगों से भी बातचीत की और उनसे घटना से जुड़े तथ्यो के बारे में जानकारी ली. घटनास्थल के निरीक्षण के बाद एसपी ने गोपालपुर थाने में एसडीपीओ समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ घटना की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

 

Loading

69
Crime E-paper ब्रेकिंग न्यूज़