एड्स मुक्त भारत विषय पर जयप्रकाश महिला कॉलेज में आयोजित निबंध प्रतियोगिता में अनामिका को मिला प्रथम स्थान

एड्स मुक्त भारत विषय पर जयप्रकाश महिला कॉलेज में आयोजित निबंध प्रतियोगिता में अनामिका को मिला प्रथम स्थान

CHHAPRA DESK –  जयप्रकाश महिला कॉलेज परिसर में राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट -1 एवं रेड रिबन क्लब के तत्वावधान में निबंध प्रतियोगिता एवं व्याख्यान का आयोजन किया गया. निबंध का विषय ‘एड्स मुक्त भारत : जागरूकता ही बचाव’ निर्धारित था. प्रतियोगिता में कॉलेज की छात्राओं की सक्रिय भागीदारी रही. निर्णायक मंडल के सदस्यों में डा अंबिका श्रीवास्तव, डा शबाना परवीन मलिक एवं डॉ बबीता बर्धन रहीं.

उनकी अनुशंसा से प्रथम पुरस्कार अनामिका को द्वितीय पुरस्कार पूजा एवं गोल्डी को तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया. व्याख्यान के अंतर्गत प्राचार्य डा मंजू कुमारी सिन्हा ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि एड्स एक जानलेवा बीमारी है और लोगों के बीच इस विषय में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाकर इसकी रोकथाम की जा सकती है. सुरक्षा ही इसका बचाव है.

डा बबीता बर्धन ने अपने व्याख्यान में एड्स पर विस्तृत चर्चा की. उन्होंने कहा कि एचआईवी इम्यून सिस्टम को नष्ट कर देता है. यदि सही समय पर उसका पता चल जाए तो इसका इलाज किया जा सकता है. कार्यक्रम पदाधिकारी डा अर्चना सिन्हा ने भी कहा कि एड्स का अभी तक पूर्ण उपचार संभव नहीं हो सका है तथा इसे रोकने का एकमात्र उपाय लोगों को इस विषय पर अधिक से अधिक जागरूक किया जाना ही है.

Loading

67
E-paper ब्रेकिंग न्यूज़