प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गयाजी में विशाल जनसभा कर मगध वासियों को संबोधित कर विरोधी पार्टियों पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गयाजी में विशाल जनसभा कर मगध वासियों को संबोधित कर विरोधी पार्टियों पर साधा निशाना

GAYA DESK – मगध वासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं बधाई. देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गया जिला के गांधी मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए विरोधियों द्वारा लगाए जा रहे चुनाव इल्जाम पर तीखा प्रहार करते हुए उन्हें करारा जवाब दिया और सबका साथ सबका विकास के साथ सबके विश्वास पर सबके प्रयास से इस बार 400 पार का आह्वान किया. इस मौके पर बिहार सरकार के सहकारिता सह वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने पीएम मोदी को अंग वस्त्र एवं विष्णु पद चिन्ह भेंट कर समस्त मगधवासियों की तरफ से अभिनंदन एवं स्वागत किया.

डॉ कुमार ने मगधवासियो, हिंदू एवम बौद्ध धर्मावलंबियों के पर्यटकों के लिए किए गए बारह प्रमुख विकास कार्यों की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री हृदय योजना अंतर्गत देश के 12 शहरों में गयाजी को भी शामिल किया गया, मगधवासियों की ओर से प्रधानमंत्री जी को कोटि-कोटि बधाई एवं आभार व्यक्त किया. ज्ञात हो कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा प्रमुख विकासकार्यों में नेशनल हाईवे 83 डोभी से पटना का निर्माण अंतिम चरण में है, एनएच 82 पहाड़पुर मानपुर वजीरगंज राजगीर का निर्माण पूर्ण हो चुका है. आमस दरभंगा एक्सप्रेसवे, वाराणसी से कोलकाता वाया गया का निर्माण जारी है.

भगवान बुद्ध की ज्ञानस्थली बोधगया में आईआईएम की पढ़ाई शुरू हुई और महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र का निर्माण हुआ, दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय की पढ़ाई आरंभ हो गई, गया रेलवे स्टेशन का तीन अरब की लागत से आधुनिकीकरण एवं सोंदर्यंकरण का कार्य आरंभ हो चुका है, अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल में दो सो करोड़ की लागत से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण पूर्ण हो चुका है जिसमें नर्स डॉक्टर टेक्नीशियन जल्द बहाल होंगे और स्वास्थ्य सेवा प्रारंभ हो जाएगी. देश का सबसे बड़ा इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डोभी में प्रारंभ होगा.

वहां भारत सरकार के द्वारा 1700 एकड़ जमीन का अधिकरण कर किसानों को राशि भुगतान कर दी गई है. आने वाले समय में रोजगार के अवसर पैदा होंगे और बड़े पैमाने पर उद्योगों का जाल बिछेगा. 4000 करोड़ की लागत से उत्तर कोल परियोजना की स्वीकृति प्रधान कर दी गई है जिसके अंतर्गत गया और औरंगाबाद के गांव में सिंचाई में काफी राहत मिलेगी. देश के 12 हेरिटेज शहरों में गया को शामिल कर हृदय योजना के अंतर्गत सीताकुंड, ब्रह्म सरोवर, वैतरणी, अक्षयवट, पिता महेश्वर,

बोधगया, सिंगर स्थान में आने वाले हिंदू धर्मावलंबियों को तीर्थ यात्रा के लिए तालाबों का सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोधार सहित कई अन्य कार्य किए गए हैं और साथ ही गया से दो बंदे भारत ट्रेन की सुविधा प्रारंभ हो चुकी है. साथ ही साथ डॉ कुमार ने प्रधानमंत्री द्वारा भारतीय जनता पार्टी का लोकसभा चुनाव संकल्प पत्र के संबंध में चर्चा किया. आने वाले समय में देश के विरासत भगवान विष्णु की नगरी गायाजी एवं बोधगया को विकसित करने की बात कही, जिसका गयावासियों ने स्वागत किया.

Loading

56
Crime E-paper ब्रेकिंग न्यूज़