भीषण अ’ग्निकांड में ज’लकर पूरी तरह खा’क हो गए 40 से 50 घर ; अनाज, आभूषण व अनेक मवेशी भी ज’लें

भीषण अ’ग्निकांड में ज’लकर पूरी तरह खा’क हो गए 40 से 50 घर ; अनाज, आभूषण व अनेक मवेशी भी ज’लें

CHHAPRA DESK – छपरा शहर से सटे नवीगंज एवं दिलिया रहीमपुर क्षेत्र में भीषण अगलगी के कारण जहां 40 से 50 घर जलकर खाक हो गए. वहीं इस अग्निकांड में घर में रखे अनाज, आभूषण, कपड़ा के साथ कई मवेशी भी जल कर मर गए हैं. बता दें कि शहर से सटा हुआ इस क्षेत्र का कुछ हिस्सा भगवान बाजार थाना अंतर्गत आता है, जबकि कुछ हिस्सा रिविलगंज थाना अंतर्गत आता है. हालांकि इस अगलगी के कारणों की स्पष्ट जानकारी नहीं हो सकी है लेकिन आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. वहीं सूचना के बाद छोटे बड़े 5 से 6 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग को शांत किया गया और आग को फैलने से रोका जा सका. लेकिन, तब तक 40 से 50 घर जलकर स्वाहा हो गए.

 

जले मवेशी, मचा चीख-पुकार

बता दें दे कि इस अग्निकांड में करीब आधा दर्जन बकरी एवं मवेशी के जलने की सूचना है. परिवार वालों में चीख-पुकार मच गया. वह अपना दर्द बयां करते हुए रो रहे थे. उनका कहना था कि उनका घर, राशन, कपड़ा, अनाज, आभूषण, नकद सब कुछ जल का स्वाहा हो गया. अब वह कैसे अपना जीवन यापन करेंगे.

 

शादी का आभूषण और अनाज कपड़ा सब कुछ जलकर हो गया राख

बता दें कि स्थानीय निवासी अखिलेश महतो के घर जून में शादी थी. जिसको लेकर घर में आभूषण खरीदकर रखे गए थे. वही अनाज और कपड़े की भी खरीदारी हो चुकी थी. जो कि लोहे के बॉक्स में रखा हुआ था. सब कुछ जल चुका था. आग शांत होने के बाद जब परिवार वाले आग बुझने के बाद वहां पहुंचे तो लोहे के बॉक्स से पिघला हुआ चांदी और सोने का आभूषण निकाल कर राख में रूपए ढूंढ रहे थे. परिवार वालों कहना था कि शादी के लिए घर में ₹175000 नकद भी घर में रखा गया था, जो की बॉक्स में जलकर खाक हो चुका था.

 

गैस सिलेंडर का फटना हुआ आग के विकराल होने में सहायक

बता दें कि इस बस्ती के अनेक घरों और झोपड़ी में भोजन पकाने के लिए छोटे बड़े गैस सिलेंडर रखे हुए थे. अचानक आग लगने के कारण मकान में एक बड़ा सिलेंडर ब्लास्ट कर गया. क्योंकि, सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग निकले थे. इस तरह तीन से चार सिलेंडर ब्लास्ट करने के कारण अग्नि ने और भी विकराल रूप धारण कर लिया था. अंततः आग सब कुछ जलाने के बाद ही शांत हुआ. हालांकि मौके पर पहुंचे दमकल वाहन के कारण आग को फैलने से रोका जा सका, नहीं तो कई मोहल्ले जलकर खाक हो जाते.

 

 

Loading

56
E-paper ब्रेकिंग न्यूज़